परिचय

संगठन का परिचय

“रामपार्क युवा सुधार समिति®” (RYSS) का गठन क्षेत्र की समस्याओं को देखते हुए साल 2013 में क्षेत्रिय जनता द्वारा किया गया जिसका पंजीकरण 30/अक्टूबर/2014 को प्राप्त हुया ।

क्षेत्र की समस्यओं को लेकर संगठन क्षेत्र की जनता के साथ मिलकर प्रयासरत्त है, क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं जैसे की बिजली,सड़क,पानी,गली,निकासी,राशन कार्ड,वोटर कार्ड अन्य प्रशासनिक मूलभूत सुविधाओं आदि के लिए समिति ने समय-समय पर प्रशासन से पत्र व्यवहार किया एवं जरूरत पड़ने पर संगठन द्वारा आंदोलन/धरना भी किया गया ।
जिसमे दो बड़े आंदोलन भी सम्मलित रहें जो निम्न है ।

1- क्षेत्र में बिजली की कटौती एवं एकमात्र पावी बिजली घर होने व बिजली के बिलों में गड़बड़ी को लेकर संगठन द्वारा क्षेत्रिय जनता के सहयोग से बड़ा आन्दोलन किया गया जिसमें संगठन के युवाओं पर प्रशासन द्वारा लाठी चार्ज तक हुआ ।

2- खजूरी पुस्ता मार्ग से इलायचीपुर,रामपार्क एक्स०, खानपुर को जोड़ने वाला एकमात्र मुख्य मार्ग जिसकी कई सालों से जर्जर हालत हो चुकी थी, बहुत प्रयासों एवं कागज़ी कार्यवाही के बावजूद भी उसपर प्रशासन द्वारा कोई सुनवाई नही की गयी ।
तत्पश्चात संगठन द्वारा क्षेत्र की जनता के साथ मिलकर एक विशाल आंदोलन/धरना किया गया जिसमे रामपार्क, इलायचीपुर, खानपुर की जनता द्वारा एक दिन का बन्द बुलाया गया व नगरपालिका का घेराव किया गया, जो की आजतक का लोनी का सबसे बड़ा जन आन्दोलन है ।

कोरोना महामारी के दौरान देशव्यापी लॉकडाउन में संघठन ने क्षेत्रीय जनता के सहयोग से गरीबों में राशन वितरण का कार्य किया ।

समिति द्वारा सेनिटाइजेशन,मास्क वितरण,राशन कार्ड स्लिप आदि के भी कार्य कियें गये ,
संगठन द्वारा हर वर्ष फोगिंग का कार्य किया जाता आ रहा है
पेड़ लगाने का कार्य भी सन्गठन द्वारा नियमित किया जा रहा है

संगठन आगे भी जनता के साथ मिलकर आपके हक के लिए संघर्ष करने को वचनबद्घ है ।
संगठन अपने उद्देश्यों को लेकर सजग है व उन्हें पूरा करने हेतु सदैव तत्पर ।